इस आदमी को खुदाई करते वक़्त इतना सोना मिला कि चमक गयी पूरे गाँव की किस्मत,

और तब क्या हुआ जब इस मज़ार को भगवा रंग में रँग दिया गया,

और क्या आप भारत के इस सबसे लंबे इंसान के बारे में जानते है,

ऐसे ही और इंटरेस्टिंग फैक्ट्स जानने के लिए बने रहिये हमारे साथ वीडियो के अंत तक।।

7-दोस्तों आपने शायद आजतक हज़ारो  मर्तबा सुना होगा कि फलाने इंसान को ज़मीन में सोना मिलगया लेकिन आपने कभी ऐसा अपने सामने होते नही देखा होगा, चलिए आज हम आपको एक ऐसी वीडियो दिखाते है जिसमे एक आम इंसान को खुदाई के वक़्त सोना मिल गया था।

अभी आपकी स्क्रीन पे दिख रही वीडियो जापान की है। जापान में कुछ लोग जब गड्ढा खोद रहे थे उस वक़्त गड्ढे के अंदर उन्हें एक बक्सा नज़र आता है जिसे देखने के बाद वो लोग काफी ज्यादा खुश हो जाते है।सन्दूक को देखने के बाद उनकी काम करने की रफ्तार और ज्यादा बढ़  जाती है क्योंकि वो डब्बे को जल्दी से जल्दी निकालना चाहते थे। बहोत देर की मेहनत के बाद जब सन्दूक बाहर निकलता है तो उनकी खुशी आप चेहरे के ऊपर देख ही सकते है। बक्से को गांव में ले जाने के बाद वहां भीड़ जमा होने लगती है और धीरे धीरे गांव के सभी लोग इकट्ठे हो जाते है। जैसे ही बक्से को खोला जाता है तभी सबकी आंखे फटी की फटी रह जाती है क्योंकि अंदर से कई सारे सोने के सिक्के निकलते है, उसी वक़्त एक छोटा सा लड़का लालच में आकर आगे बढ़ कर सोने के सिक्के उठाने लगता है उसका देखा देखी  सब लोग सिक्के उठाने लगते है और कुछ देर में पूरा बक्सा ही साफ हो जाता है।

6-दोस्तो आजकल बहोत से लड़के अपनी पढ़ाई करने की और ज़िन्दगी जीने की उम्र लड़कियों को लाइन मारने सुर उन्हें पटाने में गुज़ार देते है पर वो करे भी क्या अब वो एक 40 साल के आदमी जितना तो सोच नही सकते है लेकिन अगर आपको कोई सीख दी जाए तो उसपर आप काम कर सकते है। तो इसे भी एक सीख ही समझ लीजिए, दरसल दोस्तो साइकोलॉजी कहती है कि लड़कियां उन लड़कों से ज़्यादा attract नही होती जो उनके पीछे होते है बल्कि उनसे ज़्यादा attract होती है जो लड़के वेल maintained होते है अपने सक्सेस पर ध्यान देते है और कॉन्फिडेंट रहते है क्योंकि हर लड़की को जो चाहिए वो है एक बढ़िया लड़का जो उनसे प्यार करे और उनकी जरूरत पूरी कर सके।अब आप ही बताइए लड़कियों के पीछे भागने वाला लड़का क्या ही भविष्य पे ध्यान देगा और ये बात वो लड़कीं पहले से ही जान रही होती है इसलिए वो उसे भाव तक नही देती है।।

5-दोस्तो  हाल ही में मध्य प्रदेश में एक बहुत ही हैरान कर देने वाली घटना हुई है। दरसल मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में एक दरगाह है जिसे सभी लोग बहुत मानते है,  पर कुछ दिन पहले इसमे बहुत ज्यादा तोड फोड़ हुई है वही पर इसके दीवारों और उसपर बनी गुम्मद को भगवे रंग से रंग दिया गया है। अब ये किसने और किस मकसद से किया ये कोई  नही जानता लेकिन इस घटना के होने के बाद उस गाँव मे एकदम झगड़े का माहोल होगया है। दोस्तो हिन्दू या मुसलमान सब इंसान ही है और ये सब घटना सिर्फ उस पल में ही झगड़े का बॉयज़ नही बनती बल्कि वो सदियो तक चलती ही जाती है और इंसान इसके पीछे बर्बाद होता रहता है सदियो तक।

https://youtu.be/CWbkiLKDmdg

4-दोस्तों क्या आपको पता है कि इस समय भारत का सबसे लंबा इंसान कौन है , वो कहाँ है और इस समय क्या कर रहा है। मिलिए धर्मेंद्र प्रताप सिंह से जो प्रताप गड के रहने वाले है जिनकी हाइट है 8फिट 2इंच, ये इंसान इस वक़्त  भारत का सबसे लम्बा इंसान है। आपकी जानकारी के लिए बता दु की लम्बाई के चलते इनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी मौजूद है लेकिन धर्मेंद्र का कहना है कि इतने लंबे होने की वजह से वो सही से चल फिर नही पाते और इन्हें रोज़ाना के कामो को भी करने में बहुत दिक़्क़त होती है। इनके लंबे होने की वजह से इन्हें सर्कस वगैरह में भी बुलाया जाता है जिसे देख लोग आश्चर्यचकित हो जाते है और इनके साथ फोटोज भी खिंचवाते है। 45 साल के धर्मेंद्र का ये भी कहना है कि इनकी लंबाई की वजह से इन्हें अभी कोई जीवन साथी भी नही मिला है।

https://youtu.be/jdln5d3a0pU

3-दोस्तों जिन लोगों के मौनूड होने पर आप यकीन नही  करते वो असल मे इस दुनिया मे मौजूद है। हम सोचते है कि क्या इस किस्म के कोज दुनिया होंगे या नही और आज हम ऐसी ही म एक इंसान के बार में बात करेंगे जिसका नाम है Alexendra Siang। ये लड़की एक खास तरह के मेडिकल कंडीशन  से जूँझ रही है जिसकी वजह से ये 14 साल की होने की बावजूद भी 8 या 9 साल की लग रही है। जो लोग alexendra को लिहली बार देखते है वो उससे उसकी उम्र पूछे बेगैर नही रह पाते क्यूँकिनीस लड़की का चेहरा 8 साल के बच्चे जैसा है और इसका जिस्म किसी 21 या 22 साल की लड़की जितना। आज कल alexaedra अपनी बॉडी की वजह से सोशल मीडिया पे चर्चे का विषय बनी हुई है।

2-दोस्तों इंडिया में हम कभी भी, कही भी किसी का भी wifi इस्तेमाल करना शुरू कर देते है और किसी भी तरीके की दिक़्क़त नही होती लेकिंन उसी जगह दुनिया मे कुछ ऐसे देश भी है जहां ऐसे चोरी चुप्पे किसी का wifi इस्तेमाल  करने से किसी भी इंसान को 10 हज़ार डॉलर तक का जुर्माना देना पड़ सकता है यानी 7 लाख रुपये से भी ज़्यादा, दोस्तो मैं बात कर रहा हु सिंगापुर  देश की जहां अगर आप किसी का wifi फ्री में इस्तेमाल करते हो और wifi का ओनर पुलिस को कंप्लेंट कर देता है तो आपको 3 साल की जेल हो जायेगी और 10हज़ार डॉलर यानी की 8 लाख रुपये का फाइन लगेगा क्योंकि यहां किसी के wifi को फ्री में इस्तेमाल करना बहुत बड़ा क्राइम है और इस माफी की सज़ा सिर्फ 7 लाख रुपए भरना है। इसके अलावा कोई और तरीका नही है इससे बचने का। आपको क्या लगता है हमारे देश मे भी ये कानून होना चाहिए या नहीँ।।

1- दोस्तो अगर में आपसे कहू की आपके शरीर की हड्डियां स्टील  की रोड से भी मजबूत होती है तो आप यकीन नही कर पाएंगे, क्यो सही कहा न मैंने, पर ये सच है और में ऐसा इस लिये कह रहा हु क्यूंकि हमारे शरीर मे मौजूद फीमर नाम की हड्डी हमारे शरीर की सबसे बड़ी हड्डी है, ये कई गुना वजन को सहन करने की क्षमता रखती है ये हड्डी हमारी घुटने और कमर के बीच मे पाई जाती है यानी जांघ में पाई जाती है और अगर में इस हड्डी की लंबाई की बात करू तो दोस्तो ये आपको चौका देगा क्यूंकि इस हड्डी की लंबाई आपकी शरीर की लंबाई की एक चौथाई भाग है तो आप समझ सकते है कि इस हड्डी पर हमारे शरीर का आधे से ज़्यादा वजन टिका रहता है।।

तो दोस्तो इस वीडियो में बस इतना ही, कैसी लगी वीडियो कमेंट्स में ज़रूर बताइयेगा, ऐसी ही और वीडिओज़ के लिए फॉलो करिए हमारे पेज alpha facts hindi को।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *