और कैसे लड़के को लड़कीं में बदला जाता है, पूरी जानकारी के लिए बने रहिये वीडियो में,

और अगर आप सोचते है चोर बाजार में सारा सामान चोरी का होता है तो गलत है आप, सच जानेंगे वीडियो में,

और  ऐसा क्या होगया की फिर से तूफान की तरह बढ़ने वाले है पेट्रोल डीजल के दाम, और आखिर बढ़कर कहाँ तक जाएगा ये,

जानने के लिए बने रहिये हमारे साथ  वीडियो में अंत तक।

6-दोस्तों आपने सोशल मीडिया कई सारी ऐसी वायरल वीडियोस देखी होंगी जिसमे कही पैरो तले खाने की चीज़ें पड़ी है, तो कोई खाने में थूक के बना रहा है, तो कही कोई पानी मे पेशाब मिला दे रहा है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी वीडियो दिखाएंगे जिसे देखने के बाद आपका बाहर के खाने से मन ही हट जाएगा। अक्सर जब हम घर से बाहर कही होते है तो भूख लगने पर होटल्स में कुछ चटपटा जरूर खाते है जो बड़ा ही जायकेदार होता है लेकिन इस वीडियो में आपको ये साफ दिख रहा होगा कि आखिर वो जायका आ कहा से रह है। अगर इस तरीके से खाने की चीज़े भी बनाई जा रही है तो शायद हमारा खाना खाना हमारी सबसे बड़ी गलती है। ऊपर वाले ने इस इंसान को किसी भी कारड से एक हाँथ तो न दिया, मगर दिमाग तो दिया है। अपने हाँथ के पसीने और गंदगी को ये इंसान इस तरह से तलकर आखिर साबित क्या करना चाहता है और यही घिनोनी चीज़ हम और आप बाहर खाते है। दोस्तो मैं तो आजके बाद बाहर की और खासकर ऐसे वैसे दुकानों की चीज़ें नही खाऊंगा और आपसे भी गुज़ारिश है इस वीडियो को शेयर करिये ताकि और लोग भी जान सके कि इस तरह से बनाया जाता है बाहर का लज़ीज़ खाना।।

5-दोस्तों  कभी न कभी आपका मन चोर बाजार जाने का तो जरूर किया होगा और बहुत से लोग तो जा भी चुके होंगे लेकिन दोस्तों क्या आपको पता है की चोर बाजार में सामान आता कहा से है, क्या वहां सिर्फ चुराई हुई चीज़े बेची जाती है और कैसा है दिल्ली का चोर बाजार  ,इन सारे सवालों के जवाब आज आपको मालूम हो जाएंगे। सबसे पहले तो आपको ये बता दूं कि चोर बाजार कभी भी अकेले नही जाना चाहिए। दरसल चोर बाजार मे ज्यादा तर समान चोरी का नही होता। हम ये कह सकते है कि चोर बाजार में बस 50 परसेंट समान ही चोरी का होता है। यहां पे ज्यादा तर समान पुराने होते है और used किये होते है मतलब की 2nd हैंड। यहां के समान ज्यादा नही टिकते है इसीलिए आप जबभी यहां से कोई सामान लीजिये तो पहले उसे अच्छे से चेक कर लीजिए। ये तो बात होगई चोर बाजार के बार में अब जरा एक नज़र दिल्ली के चोर बाजार पे भी डाल लेते है। दोस्तों दिल्ली चोर बाजार देश का सबसे पुराना चोर बाजार है पहले ये संडे के दिन एक मार्किट के तौर पर लाल किले के पीछे लगता था लेकिन अब ये दरियागंज में jama मस्जिद के पास लगता है। इस बाजार को कबाड़ी बाजार भी कहते है। यहां हार्डवेयर से लेकर किचन इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान मिल जाता है। इस मार्किट में आपको महँगे महँगे फ़ोन जैसे iphone, सैमसग 1000 या 2000 तक मे मिल जाते है। अब ये सुनने के बाद कल ही सबके सब चोर बाजार जाएंगे आईफोन1 खरीदने। तो कौन कौन जा रहा है, कमेन्ट में बताइयेगा ज़रूर।।

4-दोस्तों अक्सर आप किसी भी gay या लेसबीएन्स को देख के जरूर इस सोच में पड़ जाते होंगे कि आखिर ये ऐसे कैसे हो जाते है, क्या भगवान ही इन्हें ऐसा बनाके भेजता है। तो चलिए आज हम आपके इस डाउट को भी खत्म कर देते है। दरसल ऐसा करने के लिए एक  सेक्स चेंज surgery की जाती है जिसमे लड़की को लड़का और लड़का को लड़की बना दिया जाता है। Sex change को आसान भाषा मे कहे तो जेंडर को किसी और जेंडर में बदलना। sex change वही लोग करवाते है जिन्हें gender identity disorder or gender Dysophoria होता है। इस disorder में लड़का लड़की की तरह और लड़की लड़को की तरह जीना चाहता है। अब आते है सेक्स चेंज operation पे, आखिर कैसे होता है। दोस्तों सबसे पहले तो लिंग बदलवाने का फैसला लेना ही बहुत बड़ा होता है।  सर्जरी से पहले इस बात की पुष्टि हुई ज़रूरी है कि शख्स को gender dysophoria है या नही। इसके लिए cycologist की मदद लेनी पड़ती है और जब वो कन्फर्म कर देता है कि सेक्स चेंज होना है तो फिर प्रोसेस आगे बढ़ाया जाता है और पेशेंट को harmonal थेरेपी दी जाती है यानी जिस हार्मोन की जरूरत होती है उसे उनके बदन में इंजेक्शन के दौरान पहुचाया जाता है। ये थेरेपी 18महीने तक चलती है। 2 या 3 dose के बाद ही असर दिखाने लगता है। मनचाहा हार्मोन मिलने के बाद वो आदमी अच्छा महसूस करने लगता है और खुश रहने लगता है। सर्जरी कराने वाले इंसान की उम्र कम से कम 20साल होनी चाहिए। सहमति के बाद patient के दोनों पैरों को खोल के ऑपरेट करने की जगह बनाई जाती है। शुरुआत में टेस्टिकल्स की थैली में बड़ा कट लगाकर testicles को बाहर निकाल लिया जाता है। इसके बाद अगला बड़ा कट लिंग पे लगाया जाता है और ऊपर की चमड़ी को नीचे ढकेल दिया जाता है अब लिंग के अंदर मौजूद 3 तरह की नसों को अलग किया जाता है। अलग करते समय इस कट को काफी गहराई तक लगाया जाता है। इनको भीतर से काटने के दौरान बस उसी हिस्से को छोड़ा जाता है जहां से पेशाब रिलीस हो सके। बाकी हिस्से को काट के शरीर से अलग  कर दिया जाता है। फिर पेनिस का वो हिस्सा जिसे बिठाया गया है उसे उल्टा मोड़ कर आगे की तरफ लाया जाता है और पेशाब वाली नली के साथ जोड़ा जाता है वही ऊपर की ओर बची चमड़ी पर यूनि बनाई जाती है और उसे निचले हिस्से से जोड़ दिया जाता है कि वो vagina बन जाए। आखिर में sergions टेस्टिकल्स की कटी हुई थैली को इस तरह हाल ही में बनाई गई यूनि से जोड़ देते है कि वो पूरी तरह से यूनि बन जाए और इसी तरह से एक लड़के को सर्जरी की मदद से एक लड़की बना दिया जाता है। सर्जरी के बाद 1 साल तक हार्मोनल therapy चालू रहती है और किसी किसी केस में तो ज़िन्दगी भर हार्मोनल थेरेपी होती है। ये केस ज्यादा तर फीमेल से मेल के मामले में आती है। अब ये तो बात होगई सर्जरी की अब जरा एक नज़र खर्चे पे भी डाल लेते है। तो दोस्तों इस surgery को कराने के लिए 20 से 25 लाख तक लग जाता है।।

https://youtu.be/UfCH3qVZXgY

3-दोस्तों अपने लक्ष्य को न पा पाने के लिए लाखों लोगों के पास लाखो बहाने होते है लेकिन उसी जगह कुछ ऐसे लोग भी है जिनके कारनामे दुनिया के लिए एक मिसाल बन जाते है और आज हम एक ऐसे ही लड़के के बारे में आपको बताएंगे जिसने 7 साल की उम्र में वो काम कर दिखाया जो बड़े बड़े लोग करने का सोच भी नही सकते। दोस्तो हाल ही में इस 7 साल के बच्चे ने डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर में अपना जलवा दिखाया। इस  बच्चे के डांस को देख कर वहां बैठा हर इंसान उसका दीवाना होगया। अपने डांस मूव्स से choreographers को चौका देने वाले इस 7 साल के बच्चे का नाम अहमद रज़ा है जो राजस्थान का रहने वाला है। अहमद के अब्बू फरहान रजा का कहना है कि अहमद के पास जन्म से ही दोनों हाँथ नही थे, इतना ही नही उसके दोनो पैरो के पंजे भी मुड़े हुए थे लेकिन अहमद ने कभी उस disability का बहाना बनाके अपने लक्ष्य को नही छोड़ा और डांस की प्रैक्टिस करके खुद को इस मुकाम तक पहुचाया। 

दोस्तो इस बच्चे की लगन और मेहनत दुनिया की किसी चीज़ को हासिल कर सकती है।। इसके लिए एक लाइक तो ज़रूर करियेगा।।

https://youtu.be/5WifwXfhoQM

2-दिल्ली का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया जिसे Gb रोड के नाम से जाना जाता है। इस एरिया में बड़े बड़े कोठे है ओर इन कोठो में सेक्स वर्कर्स अपनी ज़िंदगी गुज़ारती है और उनकी जिंदगी कैसी होगी ये आप खुद समझ सकते है। उनकी ज़िंदगी को बेहतर बनाने के लिए और अगर उनपे कोई मुश्किल आती है तो उनकी मुश्किलो को हल करने के लिए दिल्ली पुलिस ने इस इलाके में एक पिंक पुलिस चौकी बनाई है। इन पुलिस चौकीओ में महिला पुलिस कर्मी को तैनात किया गया है। इस चौकी का मकसद है कि यहां जोभी बड़े बड़े कोठे में  सेक्स वर्कर रहती है उनके साथ कॉर्डिनेट करना। सेक्स वर्कर्स इस बूथ में आकर आराम से अपनी  शिकायत दर्ज करा सकती है और अपने हक़ के लिए लड़ सकती है।जैसे बहोत जगह इन्हें ज़बरदस्ती रखा जाता है तो इन सब चीज़ो से लकड़ियों को बचाने के लिए इस पोलिस को तैनात किया गया है।। आपको क्या लगता है क्या दिल्ली सीएम का ये कदम सही है या नही??

https://youtu.be/mddGd_i8W7A

1-दोस्तों यूक्रेन और रूस के बीच हो रहे वॉर के बारे में तो आप सब ने जरूर सुना होगा लेकिन क्या आपको पता है कि इससे हमारे देश भारत पे क्या असर ऑड पड़ है। इसके चलते हमे महँगाई का एक और बड़ा झटका लगने वाला है, जी हाँ रूस यूक्रेन के बीच जारी जंग के चलते कच्चे तेल की कीमत में बड़ा इजाफा देखने मे शायद कुछ ही दिन बाकी रह गए है। रिपोर्ट्स की माने तो इलेक्शन के चलते तेल के दामो को नही बढ़ाया गया था लेकिन अब तेल कंपनियों को नुकसान की भरपाई के लिए पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में आने वाले दिनों में बड़ा इज़ाफ़ा देखने को मिल सकता है कम से कम 10 से 15 रुपय का बढ़ावा देखने को मिल सकता है, ये मेरा अनुमान है बाकी देखते हैं कितना बढ़ता है।।

तो दोस्तो इस वीडियो में बस इतना ही, कैसी लगी वीडियो कमेंट्स में ज़रूर बताइयेगा, ऐसी ही और वीडिओज़ के लिए फॉलो करिए हमारे पेज alpha facts hindi को।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *