दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए 18वें सभा चुनाव से पहले एक बड़ा झटका हुआ, जिसमें मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने उनकी गिरफ़्तारी को मान्यता दी, जो एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित है, जो दावा किया गया है। निर्धारित निर्धारण। उम्मीद की बहुत कमी के साथ, AAP संयोजक ने उच्चतम न्यायालय की ओर बढ़ा। केजरीवाल को जेल नंबर 2 में बंद कर दिया गया है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने अवैध शिकायत को खारिज किया, जिसमें उनकी गिरफ़्तारी को चुनौती देते हुए, कहा कि हुक्मत से पहले केवल थोड़ा विकल्प बचा था जब उन्होंने बार-बार उत्तराधिकारियों के समन को नज़रअंदाज किया और जाँच में शामिल नहीं हुए।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री को कोई राहत नहीं दी:
केजरीवाल को राहत देते हुए, दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में यह अवलोकन किया कि गिरफ़्तारी कानून के उल्लंघन में नहीं है और रिमांड को “अवैध” कहा नहीं जा सकता। न्यायाधीश स्वर्णा कांता शर्मा की बेंच ने उदाहरणात्मक रूप से पर्याप्त सामग्री के साथ ED को गिरफ़्तार करने के लिए ले जाने वाले थे, जो उनके द्वारा नहीं जुटने और उनके द्वारा बनाई गई देरी का असर था उन न्यायिक हिरासत में।


21 मार्च को कर्तव्यपरायणता एजेंसी (ED) ने एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था जब दिल्ली उच्च न्यायालय ने अरविंद केजरीवाल को कोई दबावी कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा प्रदान करने से इंकार किया और कहा कि इस चरण में यह अंतरिम राहत प्रदान करने का इच्छुक नहीं है। हालांकि, न्यायालय ने इस नई अंतरिम याचिका पर जाँच बुलाई और मामला 22 अप्रैल, 2024 के लिए सूचीबद्ध किया।

By Naveen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *