Bollywood villain ke son and daughter

दोस्तों हर कहानी में हीरो और विलेन होता है और अगर बॉलीवुड की फिल्मों की बात करें तो कई फिल्में ऐसी भी होती है जहां पर हीरो से ज्यादा विलेन का किरदार दमदार दिखाई पड़ता है। हमारी इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हुए हैं जिन्होंने विलन बनकर लोगों के दिलों पर राज किया है। अपने नेगेटिव किरदार को इन कलाकारों ने इतने अच्छे तरीके से निभाया है कि कई कलाकारों को तो असल जिंदगी में भी लोग विलन की नजर से ही देखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं पर्दे पर नेगेटिव किरदार निभाने वाले इन कलाकारों के बहुत ही सुंदर बेटे और बेटी भी हैं जी हां दोस्तों आज के वीडियो में हम बात करेंगे बॉलीवुड में विलन बनने वाले कलाकारों की जिंदगी के बारे में और उनके बच्चों के बारे में –

Amzad khan

दोस्तों आपको बॉलीवुड की सुपर डुपर हिट फिल्म शोले तो याद ही होगी। शोले एक ऐसी फिल्म थी जिसका एक एक कैरेक्टर और एक एक डायलॉग बच्चा बच्चा जानता है। फिर तो आपको यह भी याद होगा कि शोले में गब्बर का किरदार अमजद खान ने निभाया था और कुछ इस कदर निभाया था कि लोगों के दिलों दिमाग पर आज भी गब्बर छाया हुआ है। सिर्फ शोले में ही नहीं और भी उस समय की बहुत सी फिल्मों में अमजद खान ने नेगेटिव किरदार निभाए हैं हालांकि बहुत सी फिल्मों में सहायक अभिनेता के रोल में भी अमजद खान को देखा जा सकता है लेकिन अगर उन्हें सबसे ज्यादा किसी किरदार के लिए याद किया जाता है तो वह शोले का गब्बर किरदार ही है। अमजद खान के तीन बच्चे हैं जिनमें से दो बेटे जिनका नाम शादाब और समीर खान है और बेटी अहलम खान है। अमजद खान के बेटे शादाब खान एक अभिनेता हैं जिन्होंने राजा की आएगी बारात, बेताबी और रिफ्यूजी जैसी फिल्मों में काम किया है वही समीर खान क्रिकेटर है जो मुंबई में होने वाली लीग के लिए खेलते हैं। अमजद खान की बेटी अहलम खान को भी एक्टिंग में दिलचस्पी है और उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद थिएटर ज्वाइन कर लिया था और सुनते हैं कि जल्द ही यह बॉलीवुड में भी कदम रखने वाली है।

Kiran kumar

दोस्तों किरण कुमार बॉलीवुड के फेमस कैरेक्टर आर्टिस्ट है। किरण कुमार ने पुरानी कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है साथ ही कई सीरियल में भी पिता के रोल में नजर आ चुके हैं। अगर इनके बच्चों की बात करें तो इनके तीन बच्चे हैं जिनमें इनके दो बेटे शौर्य और विकास है इनकी बेटी का नाम सृष्टि कुमार है जो कि एक फैशन डिज़ाइनर है। किरण कुमार के बेटे शौर्य कुमार एक इन्वेस्टमेंट बैंकर है और लंदन में रहते हैं। इनके छोटे बेटे विकास पेशे से एक डायरेक्टर हैं और उन्होंने कई हिट सीरियल जैसे कि गुलाल, उड़ान इश्किया आदि के डायलॉग लिखे हैं। किरण कुमार के तीनों ही बच्चे सेटल है और अपने अपने काम को अच्छे तरीके से पूरा कर रहे है।

Sanjay Dutt

बॉलीवुड में बाबा के नाम से पहचाने जाने वाले संजय दत्त ने अपने एक्टिंग से ऊंचाइयों को छुआ है। नायक के साथ-साथ खलनायक के रोल को भी बेहतर तरीके से प्रजेंट करने वाले संजय दत्त इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान और फैन फॉलोइंग रखते हैं। संजय दत्त ने सबसे पहले खलनायक मूवी में एक नेगेटिव किरदार निभाया था और इसी के बाद से संजय दत्त प्रचलित हो चले थे लेकिन उसके बाद कई फिल्मों में संजय दत्त ने नेगेटिव रोल किया जिसमें से अग्निपथ में उनके रोल के लिए उन्हें याद किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं। संजय दत्त की खूबसूरत दो बेटियां और एक बेटा भी है। दोस्तों संजय दत्त ने दो शादियां की है जिनमें से उनकी पहली पत्नी से उनकी बड़ी बेटी त्रिशाला है जो कि न्यूयॉर्क में अपने नाना नानी के साथ रहती हैं और साइकोथैरेपिस्ट की पढ़ाई कर रही है। वही संजय दत्त की दूसरी बेटी और बेटे इकरा शहरान अभी बहुत छोटे है और संजय दत्त के ट्विंस बच्चे हैं। संजय दत्त के यह दोनों ही बच्चे अभी स्कूल में पढ़ते हैं और अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं संजय दत्त के इन दोनों बच्चों की उम्र 11 साल है।

Mack Mohan

सुपर डुपर हिट फिल्म शोले में सांबा का किरदार निभाने वाले मैकमोहन एक प्रसिद्ध अभिनेता है। 80 और 90 के दशक की फिल्मों में मैक मोहन को नेगेटिव रोल निभाते आसानी से देखा जा सकता है उस समय की लगभग हर फिल्म में मेक मोहन नजर आते थे फिर चाहे किरदार छोटा हो या बड़ा मेक मोहन किसी भी किरदार को करने से पीछे नहीं आते थे हालांकि ज्यादातर के नेगेटिव ही होते थे और शायद यही वजह है कि लोग उन्हें आज भी याद करते हैं आज भले ही वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन अपने अच्छे किरदार और एक्टिंग के लिए याद किए जाते हैं। अगर इनके बच्चों के बात करें तो इनके तीन बच्चे हैं जिनमें से बेटे का नाम विक्रांत और बेटियों का नाम अंजली और विनीता है। इनके बेटे विक्रांत एक अभिनेता है जिन्हें फिल्म द लास्ट मार्बल के लिए जाना जाता है। इनकी बड़ी बेटी एक फिल्म राइटर है और छोटी बेटी फिल्म निर्माता है यानी कि मैक मोहन के तीनो बच्चे फिल्म इंडस्ट्री में ही काम कर रहे हैं।

Paresh rawal

दोस्तों आप बॉलीवुड के बाबू भैया को तो जानते ही हैं बाबू भैया यानी कि परेश रावल अपनी बेहतरीन कॉमेडी के लिए बॉलीवुड फेमस है लेकिन क्या आप जानते हैं कॉमेडी करने के पहले परेश रावल फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया करते थे। जी हां दोस्तों 80 90 के दशक की फिल्मों में परेश रावल को नेगेटिव किरदार निभाते देखा जा सकता है और एक विलेन के तौर पर ही उनकी पहचान फिल्म इंडस्ट्री में बनी थी हालांकि बाद में उन्होंने अपनी इस पहचान को बदल दिया और कॉमेडी रोल करके इंडस्ट्री में एक नई पहचान बनाई। परेश रावल के बच्चों की बात की जाए तो इनके दो बेटे हैं अनिरुद्ध और आदित्य रावल। आदित्य रावल एक फुटबॉलर है और अनिरुद्ध पेशे से इंजीनियर है। परेश रावल के दोनों ही बच्चों को फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं है इसलिए उन्होंने अपने पिता के पेशे से हटकर किसी और फील्ड में अपना करियर बनाया।

Sunil shetty

अभिनेता सुनील शेट्टी ने फिल्मों में मेन लीड के साथ-साथ नेगेटिव रोल भी निभाया है। सुनील शेट्टी को बतौर हीरो के तौर पर ही याद किया जाता है लेकिन सुनील शेट्टी ने मैं हूं ना, धड़कन और रुद्राक्ष मूवी में नेगेटिव किरदार भी निभाया है। जहां इनकी भी लोगों ने काफी सराहना की है अगर इनके बच्चों की बात करें तो सुनील के दो बच्चे हैं इनके लड़के का नाम अहान शेट्टी और लड़की का नाम अथैया शेट्टी है आपको बता देंगे सुनील शेट्टी के दोनों ही बच्चे बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं। अथैया शेट्टी फिल्म हीरो में सूरज पंचोली के साथ नजर आई थी वहीं अहान शेट्टी फिल्म तड़प में तारा सुतारिया के ऑपोजिट दिखे थे। सुनील शेट्टी के दोनों में बच्चे बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं और मैन लीड के तौर पर काम कर रहे हैं।

Shakti kapoor

80 से 90 के दशक में फिल्मों में विलेन के तौर पर काम करने वाली शक्ति कपूर को सभी जानते हैं। शक्ति कपूर ना सिर्फ नेगेटिव किरदार निभाते हैं बल्कि कॉमेडी भी बहुत अच्छी करते हैं। गोविंदा के साथ शक्ति कपूर की जोड़ी ने कई हिट फिल्में दी है जिनमें उनकी कॉमिक टाइमिंग के लिए लोगों ने इन्हें काफी सराहा है। शक्ति कपूर के बच्चों की बात करें तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड की स्टार अभिनेत्री श्रद्धा कपूर शक्ति कपूर की बेटी है लेकिन दोस्तों आपको बता दें शक्ति कपूर के एक बेटे भी है जो कि श्रद्धा कपूर के बड़े भाई हैं। शक्ति कपूर के बेटे का नाम सिद्धांत कपूर है। सिद्धांत भी पेशे से एक कलाकार ही है और कुछ फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

Jackie shroff

दोस्तों फिल्म इंडस्ट्री के जग्गू दादा यानी कि जैकी श्रॉफ को सभी जानते हैं हालांकि जैकी श्रॉफ बतौर हीरो के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और 90 के दशक के कई हिट फिल्में दी थी लेकिन जैकी श्रॉफ ने कुछ फिल्मों में नेगेटिव किरदार भी निभाया है। जैकी श्रॉफ ने मिशन कश्मीर,भागम भाग और हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। जिस तरह से जैकी श्रॉफ हीरो के किरदार पर खरे उतरते थे उसी तरह से उन्होंने विलेन के किरदार को बखूबी निभाया है। अगर इनके बच्चों की बात करें तो उनके दो बच्चे हैं। इनके बेटे का नाम टाइगर श्रॉफ और बेटी का नाम कृष्णा श्रॉफ है। टाइगर बतौर अभिनेता बॉलीवुड में अपना डेब्यू बहुत पहले ही कर चुके हैं और कई हिट फिल्में भी दे चुके हैं। वही बात करें उनकी बेटी की तो वह एक फिल्म निर्माता है और कई फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं।

Denny denjogappa

दोस्तों डैनी को विलेन का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। पुरानी फिल्मों में हमेशा से ही विलेन का किरदार निभाते आई डेनी घर-घर में प्रचलित है इनका नेगेटिव किरदार लोगों के दिमाग में कुछ इस तरह से चढ़ गया था कि किसी भी फिल्म में इन्हे देखकर लोग समझ जाते थे कि यही विलन होंगे।  डेनी के दो बच्चे हैं जिनमें एक बेटा और एक बेटी है। इनके बेटे का नाम रिन्जिंग और बेटी का नाम प्रेमा है। आपको बता दें कि डैनी के दोनों ही बच्चे एक्टिंग में दिलचस्पी रखते हैं। डैनी के बेटे फिल्म स्क्वायड से बॉलीवुड में कदम रख चुके हैं और इनकी बेटी बहुत जल्दी फिल्मों में कदम रखने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *