दोस्तों इस बात में तो कोई शक नही की इस्लाम दुनिया में सबसे तेज बढ़ने वाला धर्म है लेकिन जब दूसरे धर्म की बड़ी हस्तियां इस्लाम के पक्ष में बोलती हैं तो खुशी अलग ही रहती है… और आज की इस वीडियो में हम बात करेंगे ऐसे ही दिग्गज लोगो के बारे में जो गैर मुस्लिम होने के बाद भी इस्लाम को सपोर्ट किया। बस बने रहिए हमारे साथ वीडियो के अंत तक।

7)Elon Musk

दोस्तों Elon musk मौजूदा समय  के सबसे अमीर और  फेमस पर्सन है। मॉडर्न टेक्नोलॉजी और फ्यूचर  दोनों ही elon  का पैशन है। जहाँ इस्लामिक फोबिक लोग इस्लाम को एक ओल्ड फैशन मजहब समझते हैं वहाँ इलोन मस्क ने इस्लामी तारीख का एक ऐसा पहलू बताया जिसे दुनिया भूल चुकी थी।  इसी साल के शुरू में dubai world summit  में elon ने virtually पार्टिसिपेट किया था और स्पीच के दौरान इन्होंने कहा की जब रोम डूब रहा था तब उसे  इस्लाम ने राइस किया। इनका कहना था कि इस्लाम ने ही नॉलेज को प्रिजर्व किया था। असल में elon जिस दौर का  जिक्र कर रहे थे  वो इस्लाम की गोल्डन एज थी। ये हारूण al रशीद का दौर था जो सन् 786 से 809 तक रहा था इसमें दुनिया की तमाम स्कॉलर्स को बगदाद में इकट्ठा किया गया था ताकि दुनिया की तमाम नॉलेज  को ट्रांसलेट करके मुसलमानों को तरक्की दी जा सके। इस नॉलेज  को अरबी और फारसी में ट्रांसलेट किया गया था ये बेसिकली वो दौर था जिसमें साइज और economic development में मुसलमान एक अहम किरदार अदा कर रहे थे।  सोचने की बात ये है की जीस बात को आज के मुसलमान भी भूल चूके हैं उसे elon मस्क ने सारी दुनिया को बताया है और इससे दुनिया को पता चला कि इस्लामिक एजुकेशन सिस्टम में क्या रेवोल्यूशन पैदा किया था।

6)Andrew tate

दोस्तों अगर आप टिक टाक या इंस्टाग्राम रील्स देखते है तो आप सब ने एक दफा एंड्रू टेट को जरूर देखा होगा, ये दुनिया के सबसे रिच और स्मार्ट लोगोँ में से एक है। वैसे तो जन्म के बाद से एंड्रू टेट क्रिस्टियन थे लेकिन एंड्रू अपने पॉडकास्ट में हमेशा ये कहा करते थे कि इस्लाम दुनिया का सबसे सच्चा मजहब है। इनकी लॉजिकल स्पीचेस और सच्ची बातों की वजह से इंटरनेट के हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म से बैन कर दिया गया था, लेकिन उससे उनके फेम में कोई कमी नही आई बल्कि उसके बाद तो ये और भी ज्यादा पॉपुलर होगए। कुछ समय बाद एंड्रू ने दुबई आके इस्लाम कुबूल कर लिया और अब इनका नाम abu andrew है। इस्लाम कुबूल करने के बाद इन्होंने सबको बताया था कि वो अब इस्लाम मे दाखिल हो चुके है, एंड्रू अब दुबई में ही रह रहे है और अपने मुसलमान होने पर बहुत ही ज्यादा खुश है।

5)Liam Neeson

दोस्तों अगर आप हॉलीवुड एक्शन मूवीज़ देखते हैं तो आप इस ऐक्टर को जानते होंगे, इन्होंने ब्लैक लाइट टेकन और  स्टार वॉर्स जैसी बड़ी अक्शन्स मूवीज में रोल रोल प्ले किया है। कुछ साल पहले Liam अपनी मूवी टेकेन टू की शूटिंग के लिए इस्तांबुल टर्की गए थे।  इन्होंने  एक इंटरव्यू में बताया कि जब ये इस्तांबुल में रह रहे थे  तो सुबह 5:00 बजे ही अजान होती थी पहले तो मैं इसे सुनकर काफी डिस्टर्ब हुआ लेकिन कुछ दिन के बाद मुझे अजान अच्छी लगने लगी। इनका कहना था कि जब तीसरे हफ्ते तक मैंने लगातार आजान सुनी  तो मुझे तो अजान इतनी अच्छी लगी की मुझे अजान से मोहब्बत हो गई। अजान की खूबसूरत आवाज सुनकर यही महसूस हुआ कि इसमें कुछ तो खास जरूर है, इसके साथ ही इन्होंने ये भी कहा कि मुझे लगता है कि मेरे सारे सवालों का जवाब शायद इस्लाम में मिल सकता है। Liam ने एक और इंटरव्यू में ये भी कहा कि मुसलमान दिन में पांच दफा अजान देते है, सिर्फ इस्तांबुल में ही 4000 से ज्यादा मस्जिदे जो दिखने में काफी ज्यादा खूबसूरत है। इनके मुताबिक इस्लाम की इस खूबसूरती ने इन्हें इतना मुतासिर किया है कि इनके दिल में ख्याल आता है की काश ये भी मुसलमान हो जाए। वैसे तो लियाम ताल्लुख कैथलिक मजहब से है लेकिन अब इन्हें इस्लाम में बहुत ज्यादा दिलचस्पी है और  हो सकता है आने वाले वक्त में अल्लाह की मर्जी  से ये भी इस्लाम क़ुबूल कर ले।

4) Mr Beast

 दोस्तों Mr beast  को आन कौन नहीं जानता ये आदमी  न सिर्फ दुनिया का सबसे अमीर और बड़ा यूट्यूबर है बल्कि इसने तो सोशल मीडिया हिस्टरी के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।  दोस्तों मिस्टर beast  का एक कैमरामैन है जिसका नाम तारिक सलामी हैं। तारीख बेसिकली एक मुसलमान हैं और ये ना सिर्फ मिस्टर beast की वीडियो शूट करता है बल्कि ये कई विडियोज में फीचर भी हो चुका है। रिसेंटली मिस्टर बिष्ट ने एक पॉडकास्ट में तारिक और इसके दींन  इस्लाम की बात की है। पॉडकास्ट में मिस्टर beast  के दोस्त ने कहा की तारीख के आने से तुम्हारी फीलिंग्स में कॉफी चेंज आए है उस पर जिमी  यानी की मिस्टर beast का कहना था कि तारिक अपनी इस्लाम को लेकर बहुत ही सिरिअस है। ये शराब नहीं पीता और कोई भी गलत काम नहीं करता। जिमी ने कहा  कहा कि जब मैं इसको देखता हूँ तो मुझे लगता है की इस्लाम मे जरूर कुछ ना कुछ बात है।  क्योंकी तारीख अपने मजहब की बहुत ज्यादा केयर करता है। इवन मिस्टर beast की एक टीम मेंबर ने ये भी कहा की हम लोग काम में बहुत ज्यादा बीज़ी रहते है लेकिन फिर भी तारीख  1 दिन में पांच टाइम नमाज़ अदा करता है।

3)Ben Affleck

दोस्तों अगर आपने बैटमैन वर्सेज़ सुपरमैन और जस्टिस लीग मूवी देखी है तो आप इस एक्टर को जरूर  जानते होंगे। ben हॉलीवुड की सबसे फेमस ऐक्टर्स में से एक है।  2014 में न्यूयॉर्क टाइम्स की एक ऐंकर है Sam Harris और Ben  दोनों शो में इनवाइटेड थे।  इस शो मी सैम ने  कहाँ  इस्लामिक फोबिया सिर्फ एक मीम है और इस्लामी अक़ीदों पर किसी चीज़ को सॉल्व करने ने हर मामला उलझ जाता है इसने कहा कि मुसलमान बहस करने के लिए ठीक है लेकिन फिक्र के तौर पर वो rediculous है। इसने जैसे ही ये बात कही  तो बेन ने फौरन इसका मुँह बंद करवा दिया और कहा कि तुम कहते हो कि इस्लामिक फोबिया असल में है ही नहीं even बेन ने ये भी कहा की ये चीज़ सरासर रेसिजम है यानी नस्ल परस्ती है और दुनिया में अरबों मुसलमान हैं जो की कोई गलत काम नहीं करते, औरतों पर नहीं करती और तालीम हासिल करना चाहते हैं। बेन  के मुताबिक कुछ लोगों के चलते लोग पूरे दींन  इस्लाम को गलत कहते हैं। इस डिबेट में बेन ने बहुत सी ऐसी ऐसी बातें कही हैं जो कि इस्लाम के हक में बिल्कुल सच थी, Sam harris बड़ बड़ करता रहा लेकिन इसके पास इन तमाम बातों का कोई लॉजिकल जवाब नहीं था।

2)Mahatma Gandhi

दोस्तों आप मे से बहुत से  लोग गाँधी को जानते होंगे,  ये बेसिकली एक लॉयर थे लेकिन फिर इन्होंने ब्रिटिश एंपायर के खिलाफ़ आजादी की मुहिम चला दी थी आजादी की इस तारीख में गाँधी लोगों को मोटिवेट करने के लिए बहुत सारी स्पीचेस दे देते थे। एक दफा इन्होंने स्पीच में ओपन हज़रत मोहम्मद मुस्तफा का जिक्र किया था। वैसे तो ये एक हिन्दू थे लेकिन हमारी नबी ए करीम सल्लल्लाहू वलैहिवासल्लम पूरी दुनिया के लिए रोल मॉडल हैं। गाँधी ने कहा कि मैं एक ऐसे शख्स को जानता हूँ जो करोड़ों लोगों के दिल पर राज़ करते है। ये तलवार या ज़ोर जबरदस्ती नहीं थी जिसने बनी इंसानो  के दिलों में इस्लाम की जगह बनाई थी बल्कि ये नबीये करीम  सल्लल्लाहूं वलैहिवसल्लम  की सादगी थी, अपने वादों को पूरा करना था। वो अपने दोस्तों और फॉलवर से काफी मोहब्बत करते थे और वो दुनिया से बिल्कुल बेखौफ़ थे बल्कि इन्हें  अल्लाह और अपने मिशन पर भरोसा था यही वजह थी कि दीन इस्लाम पूरी दुनिया में अब्बूर हासिल कर गया। महात्मा गाँधी की इस स्पीच ने लोगों में एक रेवोल्यूशनरी चेंज लाया था क्योंकि हमारी आका सल्लल्लाहूं वलैहिवसल्लम वाकई में एक बेहतरीन रोल मॉडल है और ये बात  मुसलमान और गैर मुस्लिम सॉरी ही एक्सेप्ट करते हैं।

1)Jean Claude

दोस्तों जीन क्लॉउड़े  हॉलीवुड स्टार हैं वैसे तो ये बेल्जियम में पैदा हुए थे लेकिन 1982 में है ये अमेरिका आ गए और  इन्होंने हॉलीवुड इंडस्ट्री जॉइन कर ली इनकी फेमस फिल्म्स में the एक्सपेंडेबल टु, kung fu panda, the bouncer जैसी मशहूर फ़िल्में शामिल है। कुछ अरसे पहले  जॉन एक चैनल पे अपना इंटरव्यू दे रहे थे  इसमें इन्होंने इस्लाम और हमारे आका नबीए करीब सल्लल्लाहूं वलैहिवसल्लम के मुताल्लिक  अपने ख्याल का इजहार किया। असल में ये एक बॉडीगार्ड और मार्शल आर्ट एक्स्पर्ट है तो इन्हें हेल्थी फूड डाइट का बहुत ही अच्छा  experience है।  इंटरव्यू में इन्होंने मुसलमानों को मुखताबिब करते हुए कहा कि इनकी खुराक बहुत ही ज्यादा अच्छी होती है फिर इन्होंने नबीए करीब सल्लल्लाहूं वलैहिवसल्लम  का जिक्र किया और कहा की प्रॉफिट मोहम्मद बहुत ही clever थे।  इन्हें पता था की कौन सी खुराक इंसान के लिए बेहतर है इसलिए इन्होंने अपनी उम्मत  को बेहतरीन डाइट प्लैन बताया जिसमें गोश्त कम खान की बात कही गई है। इसके इलावा जो उनकी दोस्ती भी मुसलमानों से है, इनका एक  दोस्त है जिसका नाम कामरान है इन्होंने एक वीडियो बनाई थी जिसमें इन्होंने कामरान को कहा था कि वो रोजाना इस्लाम से रिलेटेड एक वीडियो बनाये और इस्लाम को दुनिया भर में फैलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *