शाहरुख खान की लोकप्रियता: 10 देशों में जहां SRK सबसे अधिक लोकप्रिय हैं


बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान, न केवल भारत में बल्कि विश्वभर में एक जाने-माने नाम हैं। उनकी फिल्में, उनका आकर्षण और उनकी दमदार अभिनय क्षमता ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ा सितारा बना दिया है। आइए जानते हैं उन 10 देशों के बारे में, जहां शाहरुख खान की लोकप्रियता अपने चरम पर है।

1. भारत
भारत में शाहरुख खान की लोकप्रियता की कोई तुलना नहीं है। 1992 में “दीवाना” से अपने करियर की शुरुआत करने वाले SRK ने कई हिट फिल्में दी हैं, जैसे “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे,” “कुछ कुछ होता है,” “कभी खुशी कभी ग़म,” और “चेन्नई एक्सप्रेस।” भारत में शाहरुख खान का नाम ही पर्याप्त है किसी फिल्म को हिट कराने के लिए। उनके फैंस की संख्या करोड़ों में है और उनकी हर फिल्म का बेसब्री से इंतजार किया जाता है।

2. पाकिस्तान
पाकिस्तान में शाहरुख खान की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है। उनके रोमांटिक और परिवारिक फिल्मों ने पाकिस्तानी दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। उनके फैंस पाकिस्तान में भी उनकी फिल्में उतनी ही शिद्दत से देखते हैं जितना कि भारत में। यहां उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं और उनके फैंस उनके हर अंदाज को सराहते हैं।

3. संयुक्त अरब अमीरात (UAE)
UAE में शाहरुख खान का क्रेज बेहद लोकप्रिय है। दुबई और अबू धाबी में उनकी फिल्में हमेशा हिट साबित होती हैं। वे अक्सर यहां के विभिन्न इवेंट्स और अवॉर्ड शोज़ में नजर आते हैं। UAE में उनके फैंस उनकी फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखना पसंद करते हैं और उनकी हर नई फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

4. यूनाइटेड किंगडम (UK)
यूनाइटेड किंगडम में शाहरुख खान की लोकप्रियता बहुत अधिक है। लंदन में उनके फैंस उनकी हर फिल्म का इंतजार करते हैं। वे यहां के विभिन्न इवेंट्स में भी शामिल होते हैं और उनके फैंस उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लाइन लगाते हैं। उनकी फिल्में UK में बड़ी धूमधाम से रिलीज होती हैं और उन्हें यहां के दर्शक खूब पसंद करते हैं।

5. संयुक्त राज्य अमेरिका (USA)
USA में शाहरुख खान की फिल्में बहुत लोकप्रिय हैं। न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और शिकागो जैसे बड़े शहरों में उनके फैंस की संख्या बहुत अधिक है। उनकी फिल्में यहां के सिनेमाघरों में भी बड़ी संख्या में देखी जाती हैं। भारतीय प्रवासियों के साथ-साथ अमेरिकी दर्शक भी उनकी अदाकारी के कायल हैं।

6. कनाडा
कनाडा में भी शाहरुख खान की लोकप्रियता कम नहीं है। यहां के विभिन्न शहरों में उनके फैंस की संख्या बहुत अधिक है। उनकी फिल्में टोरंटो और वैंकूवर जैसे शहरों में बड़े पर्दे पर धूम मचाती हैं। शाहरुख खान की फिल्में यहां के बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई करती हैं और उनके फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

7. जर्मनी
जर्मनी में शाहरुख खान के फैंस की संख्या लगातार बढ़ रही है। बर्लिन और म्यूनिख जैसे शहरों में उनकी फिल्में बहुत पसंद की जाती हैं। उनकी फिल्में यहां के सिनेमाघरों में हाउसफुल जाती हैं और उनके फैंस उनकी अदाकारी की तारीफ करते नहीं थकते। जर्मनी में उनके फैंस की दीवानगी का आलम यह है कि वे उनकी हर फिल्म को बड़े उत्साह के साथ देखते हैं।

8. फ्रांस
फ्रांस में शाहरुख खान की फिल्मों का बड़ा क्रेज है। पेरिस और अन्य शहरों में उनकी फिल्में हमेशा हिट साबित होती हैं। यहां के फिल्म फेस्टिवल्स में उनकी फिल्मों को बड़े सम्मान के साथ दिखाया जाता है और उनके फैंस उनकी हर फिल्म को बड़े चाव से देखते हैं। फ्रांस में उनके फैंस उनकी अदाकारी को बहुत पसंद करते हैं और उनके साथ मिलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

9. ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया में शाहरुख खान की लोकप्रियता भी बहुत अधिक है। सिडनी, मेलबर्न और ब्रिस्बेन जैसे शहरों में उनकी फिल्में बड़ी धूमधाम से रिलीज होती हैं। यहां के दर्शक उनकी फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया में उनके फैंस उनकी अदाकारी की तारीफ करते नहीं थकते और उनकी हर फिल्म को बड़े उत्साह के साथ देखते हैं।

10. मलेशिया
मलेशिया में भी शाहरुख खान के फैंस की संख्या बहुत अधिक है। कुआलालंपुर और अन्य शहरों में उनकी फिल्में बड़ी धूमधाम से रिलीज होती हैं। यहां के दर्शक उनकी फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं और उनकी अदाकारी की तारीफ करते नहीं थकते। मलेशिया में शाहरुख खान के फैंस उनकी हर फिल्म को बड़े उत्साह के साथ देखते हैं और उन्हें अपने दिलों में बसाए रखते हैं।

शाहरुख खान की लोकप्रियता इन 10 देशों में उनके अद्भुत अभिनय और उनकी फिल्मों की वजह से है। उनकी हर फिल्म को दर्शक बड़े चाव से देखते हैं और उनकी अदाकारी की तारीफ करते हैं। SRK की फिल्मों का जादू इन देशों में हमेशा बरकरार रहेगा और उनकी लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती ही जाएगी।


By Naveen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *