मोटापा आज के समय में एक ऐसी समस्या बन गया है जिससे अमूमन लोग छुटकारा पाना चाहते हैं. वहीं जब भी हम अपने फेवरेट सेलेब्स को देखते हैं तो उनकी फिटनेस पर भी हमारा ध्यान जाता है. वो लोग हमेशा ही फिट रहते हैं. बता दें कि उन सभी के डाइटिशियन और न्यूट्रिशनिस्ट होते हैं जो उनके वर्कआउट से लेकर उनकी डाइट तक सभी चीजों का शेड्यूल सेट करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट की डाइट टिप्स बताएंगे जो आपको पतला बनाने में मदद कर सकती हैं. विराट कोहली से लेकर शाहिद कपूर जैसे कई फेमस सेलेब्स के अलावा नेशनल और इंटरनेशनल लोगों को वो अपनी डाइट दे चुके हैं. 

हम बात कर रहे हैं रयान फर्नांडों की जो कई सेलेब्स के डाइटिशियन और न्यूट्रिशनिस्ट रह चुके हैं. वो अक्सर हेल्थ से जुड़ी हुई कई जानकारियां शेयर करते रहते हैं.  कुछ समय पहले उन्होंने अपने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे बिना एक रुपए खर्च किए आप अपना वजन तेजी से कम कर सकते हैं. 

  • रयान ने बताया कि अपने ब्रेकफास्ट का टाइम आगे बढ़ा कर उस समय पर एक्सरसाइज करें.
  • इसके बाद ब्रेकफास्ट में कुछ खाने की बजाय ग्रीन टी जैसे हेल्दी ड्रिंक्स को पिएं. जो फैट बर्न करने में मदद करेगा.
  • दोपहर के खाने में सब्जी और दाल का पोर्शन बढ़ाकर रोटी-चावल को आधा कर दें. 
  • वहीं रात में डिनर सूरज ढलने से पहले कर लेना है. इसके बाद कुछ नहीं खाना है. आप चाहें तो कैमामाइल या पिपरमेंट टी पी सकते हैं. इसके साथ ही खाने के बाद तुरंत वॉक जरूर करें. 

By Naveen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *