ये पति पत्नी सालो से नाले में घर बना कर रह रहे है पर कैसे, पूरी बात जानेंगे वीडियो में,

और ऐसा क्या है इस आदमी में की हज़ार सांप भी डँस ले इसे तो कुछ नही होता,

और देखिये बॉडी बनाने के चक्कर मे कैसे मरते मरते बचा ये इंसान,

ऐसे ही और अमेजिंग फैक्ट्स जानने के लिए बने रहिये हमारे साथ वीडियो के अंत तक।।

6-दोस्तो अब जरा इधर गौर करिये, आपको शायद यकीन न हो लेकिन ये couple 22 सालो से नाले  में ही रह रहा था जी हां सही सुना आपने नाले में , ये colombian couple है और इनका नाम migel और maria है । ये दोनो columbia के सड़को पर मिले थे ,जिनके पास रहने को घर तक नही था । ये जानते थे की अच्छी जिंदगी जीने के लिए उनको सड़क को छोड़ना होगा ,लेकिन उनके पास घर लेने के लिए पैसा और कोई परिवार नही था इसलिए इन्होंने सड़क के बीच बने नाले में रहने का फैसला किया लेकिन जब लोगो ने इनका घर देखा तो वो बिलकुल shock हों गए ,क्योंकि इनके घर में electricity ,kitchen सब कुछ था जो और घरों में देखने को मिल जाता है । यहां तक की इन्होंने एक बेघर कुत्ते को भी पाला हुआ था । और  ये अपने घर को हर त्योहार में सजाते भी थे ।

लोगो का कहना है की अगर ये एक दूसरे  से मिले नही होते तो आज जिंदा नही होते ।

5- ये आदमी अपने आप को superpower बनाने  के लिए हर दिन अपने आप को जहरीले सांपों से कटवाता था ,लेकिन एक दिन उसके साथ जो हुआ उसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे।  दोस्तो इनसे मिलिए,  इनका नाम है steve और यह 17 के उम्र से ही सांपो के जहर का इस्तेमाल करके सुपर human बनना चाहते थे ,इसलिए इन्होंने बहुत से जहरीले सांपों को खरीद कर उन सांपो से अपनी शरीर में कटवाना शुरू कर दिया । पहले तो सब कुछ ठीक था और वो खुद को super human होने जैसा महसूस भी करते थे इसलिए वो लगातार 4 साल तक सांपो से कटवाते रहे पर ऐसा करते करते steve  एक दिन बीमार हो गए और फिर उन्हें hospital ले जाया गया ,वहां के doctors ने बताया की उनकी जान बचाना काफी मुश्किल है, कोशिश करते करते तीन हफ्तों के बाद भी उनमें कोई बदलाव नहीं आया, अब किसी को पता नही था कि steve को सांप से कटवाने की आदत है, इतने में ही steve का  एक दोस्त  doctor को बिना बताए उन्हे kobra का जहर दे दिया और उसके कुछ घंटो बाद में ही वो होश में आ गए । और होश में आने के बाद उन्हें कोई भी दर्द महसूस नही हो रहा था, ऐसा जैसे की वो super human बन गए हो ।

सच मे दोस्तो इस दुनिया मे अजीबो गरीब लोगों की बिल्कुल कमी नहीँ है।।

4-दोस्तो अच्छी बॉडी तो सबको चाहिए और इसके लिए सब लोग तरह तरह के नुस्खे अपनाते है और ऐसा ही किया  रशिया  के 24 साल के krill treshin ने ।  muscular body हासिल करने के लिए खुद के शरीर में petroleum jelly यानी की vaseline inject करना शुरू कर दिया ।  ऐसा करने से krill को कुछ समय के लिए  अच्छी बॉडी तो मिल गई लेकिन इस हरकत की वजह से उनकी जान को काफ़ी  खतरा होगया और ये खतरा उन्हें उस petroleum jelly की वजह से हुआ ,उनके muscles धीरे धीरे खत्म होने लगे  । Doctors की माने तो अब krill की जान बचाने के लिए उनके हाथ काटने के अलावा और कोई दूसरा तरीका नहीं है। दोस्तो आपसे गुजारिश है की आप ऐसी उल्टी सीधी हरकत ना करे, दो दिन की खुशी के लिके अपनी ज़िंदगी न बर्बाद करे। सारे जिम के लड़कों के पास ये वीडियो शेयर जरूर करियेगा क्योंकि हो सकता है इससे किसी एक कि जान ही बच जाए।।

3-दोस्तो आप सब ने अक्सर अपने घर में सफाई करते वक्त इस मिट्टी के ढेर को जरूर देखा होगा ,लेकिन अब कभी भी आप  इसे  देखें तो सब कुछ छोड़कर वहां से भाग जाना ,क्योंकि इससे आपकी जान भी जा सकती है ।

दरसल ये एक ततैया का घोषला है ,जिसमे वो ढेर सारे paralysed मकड़ियों को रखती है ,अगर आपने गलती से भी इसके घोषले को तोड़ दिया तो ये आपको ढंक मारकर गंभीर रूप से घायल कर सकती है या फिर इनके काटने से आपकी जान भी जा सकती है ।

इसलिए दोस्तो अगर ये आपको घर की सफाई करते वक्त दिखे तो छूने से बचे क्योंकि ये आपके जान जाने का कारण भी बन सकता है ।

2-दोस्तो आपने बहुत सारे ट्रेन के बारे में सुना होगा , लेकिन क्या आपने ऐसे ट्रेन के बारे में सुना है ,जिसे चलाने के लिए fuel यानी इंजन की जरूरत नही पड़ती है । आज तक हमने जो भी ट्रेन देखा है उसे चलाने के कोयला ,या electricity का जरूरत पड़ती है ,लेकिन आप जानकर हैरान होंगे की ,australian company ने एक ऐसा ट्रेन इंजन बनाया है ,जो धरती की gravity force से चलाया जाएगा । दरसल इस ट्रेन के इंजन में high power battery लगी होती है और जब train पटरी पर चलता है तो friction होता है और उस friction से पैदा होने वाली electricity को high power battery में store किया जाता है और उसी electricity का इस्तेमाल करके इस train को चलाया जाएगा ।

दोस्तो क्या आप चाहते है की ऐसे train भारत में भी बनाया जाए, हमे comment में जरूर बताएं ।

1-oscar award 2022 में will smith ने भरी महफिल में  सबके सामने chris को थप्पड़ मारा और ये कोई bollywood की तरह ड्रामा नही था ,बल्कि सच में wills smith को बहुत तेज गुस्सा आ गया था ।

असल में बात ये थी कि chris rock ने will smith की पत्नी  के अजीब लुक पर एक joke मारा था । शायद वो नही जानते थे की wills स्मिथ की वाइफ की  ये हालत alopecia नाम की बीमारी से हुआ है ,लेकिन ये सब कुछ सुनकर wills smith को इतना तेज गुस्सा आया की stage पर चढ़े ,थप्पड़ मारा और chris rock को कहा की अपनी गंदी जुबान पर मेरी वाइफ का नाम दुबारा मत लाना और उसके बारे में कोई भी मज़ाक मत करना । हालांकि इन सब के बाद  wills स्मिथ ने oscar award वालो से माफी भी मांगी थी ।

तो दोस्तो इस वीडियो में बस इतना ही, कैसी लगी वीडियो कमेंट्स में ज़रूर बताइयेगा, ऐसी ही और वीडिओज़ के लिए फॉलो करिए हमारे पेज alpha facts hindi को।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *